केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री बघेल का हमला:कहा- महाराष्ट्र में अब IT-ED के छापे नहीं पड़ेंगे

feature-top

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर सीधा हमला किया है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा है कि आपकी जेब में पैसा डालने वाली जितनी योजनाएं हैं वह राज्य सरकार की हैं। जिन योजनाओं और कार्यक्रमों के जरिए आपकी जेब से पैसा निकल रहा है वह केंद्र सरकार की हैं। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर भी तंज कसा।

बैकुंठपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बहुत सारे गांवों में लोगों को यह अंतर करने में कठिनाई है कि कौन सी योजना राज्य सरकार की है और कौन सी केंद्र सरकार की। मैंने उन्हें बताया कि आय बढ़ाने वाला जितना है, जिससे आपकी जेब में पैसा जा रहा है, समझ लो वह राज्य सरकार का है। जेब से निकालने वाला जो कार्यक्रम है, चाहे वह पेट्रोल का भाव बढ़ाना हो, डीजल का भाव बढ़ाना हो, केरोसीन का भाव बढ़ाना हो, रसोई गैस का भाव बढ़ाना हो, खाद का भाव बढ़ाना हो, खाद की अनुपलब्धता होना वह सब केंद्र सरकार का है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हम यहां कार्गो हब बनाने के लिए प्रयासरत हैं। केंद्र सरकार से स्वीकृति नहीं मिल पाई है। हमारा लैंड लॉक्ड स्टेट है इसलिए कार्गो हब आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा, मिलेट्स का अच्छा कार्य हो रहा, प्राकृतिक संसाधन का समुचित दोहन होना चाहिए। खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ का महुआ इंग्लैंड भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने नए जिलों पर भी बात की। उन्होंने कहा, प्रशासनिक इकाई छोटे करने के पीछे उद्देश्य है कि हमारा प्रदेश भौगोलिक रूप से बड़ा है, शासन के कार्यालय लोगों के नजदीक होने चाहिए। इससे जनता का काम आसानी से होता है।


feature-top