बस्तर का अबूझमाड़ हुआ डिजिटल, नारायणपुर के ओरछा में पहुंची इंटरनेट कनेक्टिविटी

feature-top

वर्तमान में जब देश की अधिकांश आबादी इंटरनेट और मोबाइल फोन की सुविधा का फायदा उठा रही है. उस दौर में बस्तर का इलाका इससे अछूता था. लेकिन केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ की सरकार की मदद से अब बस्तर में मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी बहाल हो रही है. आजादी के अमृत महोत्सव पर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ में इंटरनेट और मोबाइल टावर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. अब गांववालों को इंटरनेट के लिए 15 किलोमीटर दूर नहीं चलना पड़ रहा है. यह सब स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों की मदद से मुमकिन हुआ है. जिला प्रशासन के साथ साथ अब यहां के लोग भी इस सुविधा के मिलने से खुश हैं.

नारायणपुर के कलेक्टर ने जताई खुशी: नारायणपुर के कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने कहा कि" हमने अबूझमाड़, सोनपुर और अन्य क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी पहुंचाने का काम किया है. इसके लिए टावर लगाए हैं. जिले में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम किया जा रहा है. यह पूरा होने से नारायणपुर डिजिटल हो जाएगा"

पढ़ाई में मिलेगी मदद: नारायणपुर के एसपी सदानंद कुमार ने कहा कि नारायणपुर से ओरछा तक नेटवर्क और इंटरनेट की समस्या थी. जिसे हमने दूर करने का काम किया है. इन इलाकों में टावर लगाए गए हैं और इंटरनेट सेवा शुरू की गई है. अब यहां के छात्र छात्राओं को पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं होगी.


feature-top