बघेल सरकार की सदबुद्धि के लिए जशपुर में कर्मचारियों ने भगवान जगन्नाथ से की अराधना

feature-top

जशपुर: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के हड़ताल के तीसरे दिन जशपुर जिला मुख्यालय में महाप्रभु जगन्नाथ जी को हड़तालियों ने याद किया. इस बीच कर्मचारियों ने भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की. इस अवसर पर पत्थलगांव विकास खंड के कीर्तन मण्डली के कलाकारों ने फेडरेशन की ओर से पूजा अर्चना कर सरकार को अधिकारियों और कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने के लिए सद्बुद्धि की कामना की. इस दौरान ओडिशा की संस्कृति में धरना स्थल रंग गया.

महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर होने वाले अनिश्चितकालीन हड़ताल 22 अगस्त से शुरू हुई है. जिसमें कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन समेत 96 कर्मचारी संगठनों ने जिला मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालय में हल्लाबोल रहे हैं. इसकी वजह से प्रशासनिक और न्यायिक कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है.

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के महासचिव राजेश कुमार ने बताया कि फेडरेशन दो सूत्री मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलित है. इसमें केन्द्र के समान देय तिथि से 34 फीसद महंगाई भत्ता एरियर्स सहित सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग शामिल है. फेडरेशन के उमेश प्रधान ने कहा कि पिछले दिनों संगठन ने पांच दिनों के लिए हड़ताल किया था. तब अधिकारियों के साथ दो दौर की बातचीत में मांगों को माने जाने पर सहमति बन चुकी थी. बाद में 6 फीसद महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी हो गया.


feature-top