राजनांदगांव नगर निगम में जमकर हंगामा, कांग्रेसी पार्षद ने भाजपा पार्षद को मारा थप्पड़

feature-top

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कांग्रेस पार्षद ने बीजेपी पार्षद को थप्पड़ मार दिया। दोनों गुरुवार को नगर निगम में आयोजित सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुए थे। बैठक में चर्चा चल रही थी। इसी दौरान दोनों के बीच में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि कांग्रेस पार्षद ने जाकर थप्पड़ जड़ दिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है।

महापौर हेमा देशमुख ने सामान्य सभा की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में महापौर, नेता प्रतिपक्ष, बीजेपी-कांग्रेस के पार्षद समेत निर्दलीय पार्षद शामिल हुए थे। इस बैठक में शहर विकास के लिए 17 विषयों पर चर्चा होनी थी। बैठक शुरू होने के बाद चर्चा शुरू भी हो गई थी। मगर जैसे ही चर्चा शुरू हुई दोनों दलों के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया।।।।। दूसरे पार्षदों ने किया बीच बचाव हंगामे के बाद अचानक से कांग्रेस पार्षद संतोष पिल्ले अपनी सीट से उठे और बीजेपी पार्षद गगन आईच की तरफ चले गए और बहस करने लगे। इसके बाद संतोष ने गगन को थप्पड़ जड़ दिया। इतने में दूसरे पार्षदों ने बीच बचाव किया। दोनों को समझाया गया। जिसके बाद दोनों अपनी-अपनी जगह पर गए। इस बीच दोनों दलों के पार्षदों का हंगामा जारी रहा।

दोनों ने मांगी माफी अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आ गया है। हालांकि सभापति के दखल के बाद दोनों ने एक दूसरे से माफी मांग ली है। वहीं सामान्य सभा की बैठक चल रही है। इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्षद संतोष पिल्ले ने कहा है कि विकास के मुद्दे पर चर्चा चल रही थी। इस बीच बीजेपी पार्षद पुराने कार्यकाल की चर्चा करने लगे। उन्होंने कह दिया कि आप उस समय हमारी तरफ थे, अब अब उस तरफ चले गए हैं। संतोष ने कहा कि ये मेरा व्यक्तिगत निर्णय है, आप मेरे व्यक्तिगत निर्णय पर यहां चर्चा ना करें। उन्होंने कहा कि मैंने थप्पड़ नहीं मारा है, मैं सिर्फ उनके पास गया था। इस बीच किसी ने धक्का दे दिया तो हाथ उन तक चला गया है। इधर, बीजेपी पार्षद गगन आईच ने कहा है कि ये हमेशा से विवाद करके बिल पास कराने में लगे रहते हैं। गगन ने कहा कि आपको मेरी बात व्यक्तिगत लगी तो मैंने उनसे माफी भी मांगी, मगर ये क्या तरीका है कि आप कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। आप इस तरह से विवाद कर रहे हैं।

कांग्रेस के हैं 23 पार्षद 51 वार्डों वाले राजनांदगांव नगर निगम में कांग्रेस के 23, बीजेपी के 19 पार्षद हैं। 9 पार्षद निर्दलीय हैं। नि्र्दलीय पार्षदों के सहयोग से कांग्रेस की हेमा देशमुख यहां महापौर हैं। जबकि थप्पड़ मारने वाले पार्षद तीसरी बार वार्ड नंबर 18 से पार्षद बनकर निगम पहुंचे हैं। वहीं बीजेपी पार्षद वार्ड नंबर 45 से पहली बार पार्षद चुने गए हैं।


feature-top